सहरसा फारबिसगंज रेल 2020 तक चालू होने के आसार ।

0 70

सहरसा फारबिसगंज रेल खंड आमान परिवर्तन कार्य को लेकर विगत 11 वर्षों से बंद पड़े इस रेल खंड के जल्द ही दुबारा चालू होने के आसार नजर आ रहे हैं । फारबिसगंज – ललितग्राम रेलखंड पर लगभग सभी ब्रिजौं का काम पूरा किया जा चुका है केवल दो ब्रिज फारबिसगंज के सीता धार तथा प्रतापगंज के बेलही धार पर ब्रिज का काम लगभग पूरा होने के कगार पर है।

उक्त बातें सोमवार को समस्तीपुर डीआरएम अशोक महेश्वरी ने उक्त रेलखंड के निरीक्षण के बाद बताया उन्होंने बताया कि इस रेलखंड पर रेल का परिचालन 2020 के शुरुआत तक होने की संभावना है । बताते चलें कि विगत 11 वर्षों से बंद पड़े इस रेलखंड पर लगातार अधिकारी कार्य का निरीक्षण कर रहे हैं। इससे करीब चार माह पूर्व दरभंगा जोन के डिप्टी चीफ इंजीनियर संजय कुमार समेत इंजीनियरों ने नरपतगंज स्टेशन समेत इस रेलखंड पर बन रहे पुल पुलिया तथा स्टेशनों का जायजा लिया था तथा काम में तेजी लाने की बात कही थी।

लगातार अधिकारियों के निरीक्षण तथा काम में पकड़ रही तेजी को लेकर इस रेलखंड पर रेल परिचालन की संभावना बढ़ गई है। इस क्षेत्र के लोगों में भी वर्षों से इस रेलखंड पर रेल परिचालन का इंतजार हैं। बताते चलें कि 11वर्षों से बंद पड़े इस रेल खण्ड के कारण इस रूट से यात्रा करने वालों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है ।व्यवसाय और रोजमर्रा के काम करने वाले लोग अन्यत्र पलायन कर गए हैं ।इस रेल खण्ड के दुबारा जल्द चालू होने की खबर से लोंगो के चेहरे पर खुशी दिखाई देने लगी है ।

इस रेलखंड के शुरू हो जाने से इस क्षेत्र के लोगों को जहां व्यवसाय करने में आसानी होगी वही इस क्षेत्र के किसानों को भी काफी फायदा पहुंचेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: