उत्तराखंड में सैनिक परिवारों के वोट साधने की कवायद

भाजपा ने किया शहीद सम्मान यात्रा का आयोजन

0 116
  • केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ करेंगे अगुवाई,राज्य रक्षा मंत्री अजय भट्ट रहेंगे साथ
  • 1734 शहीदों के घर की मिट्टी जमा की जाएगी
  • कांग्रेस भी सैनिक वोटों को रिझाने के प्रयास में
पुस्तकः विश्व की प्राचीनतम सभ्यता लेखकः पं. अनूप कुमार वाजपेयी,कई पुरस्कारों से पुरस्कृत समीक्षा प्रकाशन, दिल्ली, मुजफ्फरपुर, मूल्य-2000 रुपये लेखक ने राजमहल पहाड़ियों और चट्टानों पर संसार के प्राचीनतम आदिमानव के पदचिन्ह ढूंढ निकाले। पता-वाजपेयी निलयम, नया पारा, दुमका झारखंड

पुस्तकः विश्व की प्राचीनतम सभ्यता लेखकः पं. अनूप कुमार वाजपेयी,कई पुरस्कारों से पुरस्कृत समीक्षा प्रकाशन, दिल्ली, मुजफ्फरपुर, मूल्य-2000 रुपये लेखक ने राजमहल पहाड़ियों और चट्टानों पर संसार के प्राचीनतम आदिमानव के पदचिन्ह ढूंढ निकाले। पता-वाजपेयी निलयम, नया पारा, दुमका झारखंड

देहरादून। उत्तराखंड में भाजपा चुनाव से पूर्व शहीद सम्मान यात्रा शुरू करने जा रही है। इसके लिए  देहरादून से गढ़वाल, कुमाऊं के लिए एक-एक रथ रवाना हुआ। गढ़वाल में 21 अक्तूबर को चमोली के सवाड और कुमाऊं में 24 अक्तूबर को मुनाकोट पिथौरागढ़ से यात्रा शुरू होगी। इस यात्रा के जरिए भाजपा सैनिक वोटरों का गणित अपने पक्ष में करने में जुटी है। यात्रा की शुरूआत पिथौरागढ़ में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और चमोली में केन्द्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट मौजूद रहेंगेा इस यात्रा के दौरान भाजपा 1734 शहीदों के घर जाकर मिट्टी इकट्ठा करने के साथ ही परिजनों को सम्‍मानित कर रही हैा एक माह तक चलने वाला यह कार्यक्रम देहरादून में पूरा होगाा एक माह तक चलेगी यात्रा उत्तराखंड सैनिक बाहुल्य प्रदेश है। जहां साढ़े 4 लाख से ज्यादा सैनिक वोटर हैं। सैनिक वोटर भाजपा का कैडर वोट माना जाता है। इन्हें अपने पक्ष में और मजबूत करने के लिए भाजपा पूरे प्रदेश भर में एक माह तक यात्रा निकाल रही है। इस यात्रा की पूरी कमान सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने संभाली हुई है। यात्रा की शुरूआत केन्द्रीय रक्षा राज्य मत्री अजय भट्ट चमोली और मुनाकोट पिथौरागढ़ में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह यात्रा का शुभारंभ करेंगे। जिसके बाद यात्रा प्रदेशभर में चलेगी। इस यात्रा के जरिए भाजपा शहीदों के घर की मिट्टी एकत्रित कर देहरादून लाकर सैन्य धाम के लिए लाई जा रही है। इस दौरान शहीदों के परिवार का सम्मान भी किया जाएगा। इस दौरान 1734 शहीदों के घरों में भाजपा पहुंचेगी।

 

सैनिक कल्याण मंत्री ने लगाया दम

गणेश जोशी ने लगाया पूरा दम भाजपा लंबे समय से शहीद सैनिक सम्मान यात्रा की तैयारियों में जुटी है। जिसके लिए सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी खुद जिलों में जाकर तैयारियों की समीक्षा कर चुके हैं। इसके लिए गणेश जोशी रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट को कार्यक्रम के शुभारंभ के लिए बतौर मुख्य अतिथि लाने में कामयाब रहे हैं। जिससे सफल आयोजन किया जा सके। अब इसका समापन भी देहरादून में भव्य तरीके से करने की तैयारी है। भाजपा इस कार्यक्रम के जरिए अपना शक्तिप्रदर्शन भी करेगी। आम आदमी पार्टी के आर्मी पृष्ठभूमि के कर्नल अजय कोठियाल को सीएम प्रत्याशी घोषित करने के बाद से भी सैनिक वोटरों के खिसकने का डर भाजपा को सता रहा है। ऐसे में इस तरह के कार्यक्रम भाजपा को नई उम्मीद देने का काम करेंगे।

कांग्रेस भी करेंगी सैनिक परिवारों को रिझाने की कोशिश

उत्तराखंड में सैनिक वोटरों की तादाद को देखते हुए भाजपा कांग्रेस लगातार सैनिक सम्मान को लेकर कई तरह के कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं। भाजपा की सैनिक सम्मान यात्रा से पहले कांग्रेस हर जिले में सैनिकों का सम्मान का कार्यक्रम आयोजित कर रही है। जिसके लिए कांग्रेस चुनाव अभियान की कमान संभाल रहे हरीश रावत ने भी सभी कार्यकर्ताओं का आह्रवान किया है। हरीश रावत भी जिलों में प्रवास के दौरान सैनिक परिवारों को सम्मानित कर रहे हैं। साथ ही कांग्रेेस के नेताओं के जरिए सैनिक परिवारों को संदेश देने में जुटे हैं, उद्देश्य साफ है कि हर पार्टी सैनिक परिवारों को अपने पक्ष में करना चाहेगी। इसके लिए हर तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: