बंगाल में टीएमसी और बीजेपी के 2 कार्यकर्ताओं की हत्या, भारती घोष की गाड़ी पर हमला

0 29

लोकसभा चुनाव के छठे चरण (लोकसभा चुनाव 2019) के लिए आज मतदान हो रहा है. पश्चिम बंगाल में भी 8 सीटों पर आज वोटिंग है, लेकिन मतदान शुरू होने से पहले ही हैरान करने वाली खबरें आ रही हैं । बंगाल के झारग्राम में भारतीय जनता पार्टी के बूथ कार्यकर्ता का शव मिला है, मृत व्यक्ति का नाम रामेन सिंह बताया जा रहा है । बीजेपी के कार्यकर्ता के अलावा एक टीएमसी कार्यकर्ता का भी शव बरामद हुआ है । तो वहीं दो टीएमसी कार्यकर्ताओं को भी गोली मारी गई है ।

पुस्तकः विश्व की प्राचीनतम सभ्यता लेखकः पं. अनूप कुमार वाजपेयी,कई पुरस्कारों से पुरस्कृत समीक्षा प्रकाशन, दिल्ली, मुजफ्फरपुर, मूल्य-2000 रुपये लेखक ने राजमहल पहाड़ियों और चट्टानों पर संसार के प्राचीनतम आदिमानव के पदचिन्ह ढूंढ निकाले। पता-वाजपेयी निलयम, नया पारा, दुमका झारखंड

पुस्तकः विश्व की प्राचीनतम सभ्यता लेखकः पं. अनूप कुमार वाजपेयी,कई पुरस्कारों से पुरस्कृत समीक्षा प्रकाशन, दिल्ली, मुजफ्फरपुर, मूल्य-2000 रुपये लेखक ने राजमहल पहाड़ियों और चट्टानों पर संसार के प्राचीनतम आदिमानव के पदचिन्ह ढूंढ निकाले। पता-वाजपेयी निलयम, नया पारा, दुमका झारखंड

बंगाल में वोटिंग होने के साथ-साथ हिंसा का दौर भी लगातार जारी है । मिदनापुर में भी दो टीएमसी कार्यकर्ताओं को गोली मारी गई है ।दोनों कार्यकर्ताओं को तमलुक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है । तो वहीं बेल्दा के टीएमसी कार्यालय पर भी हमले कि खबर है । टीएमसी का आरोप है कि ये हमला बीजेपी ने करवाया है ।

बंगाल की बहुचर्चित पूर्व IPS ऑफिसर और घाटल सीट से बीजेपी प्रत्याशी भारती घोष ने आरोप लगाया है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उनके साथ भी बदतमीजी की है ।टीएमसी कार्यकर्ताओं ने भारती घोष की गाड़ी पर भी हमला किया है ।

आज झारग्राम में भी मतदान होना हैं । बीजेपी ने आरोप लगाया है कि रामेन सिंह की हत्या की गई है, उन्होंने टीएमसी के कार्यकर्ताओं को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है । जबकि स्थानीय पुलिस ने हत्या से इनकार किया है । शुरुआती जांच के आधार पर पुलिस का कहना है कि रामेन सिंह पहले से ही बीमार था और उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है ।

झारग्राम जिले के चुनसोले गांव में गांववालों ने देर रात को बीजेपी कार्यकर्ता का शव बरामद किया था । बीजेपी का आरोप है कि उनके कार्यकर्ता की हत्या पीट-पीट कर की गई है ।

एक तरफ जहाँ झारग्राम में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या की गई है, तो वहीं दूसरी तरफ मरधारा के कांठी में टीएमसी कार्यकर्ता को मारा गया है । टीएमसी के सुधाकर मैती रविवार रात से ही गायब थे, लेकिन बाद में उनका शव मिला । बताया जा रहा है कि देर रात को वह किसी रिश्तेदार से मिलने गये थे लेकिन वापस ही नहीं लौटे । हालांकि, ये हत्या कब, कैसे और किसने की है यह जाँच का विषय है ।

बताते चले कि लोकसभा चुनाव के हर चरण मेंअभी तक बंगाल से हिंसा की ही खबरें आई हैं । फिर चाहे वह कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई हो या पोलिंग बूथ पर देसी बम से हमला । बंगाल में पांचों चरण के दौरान हिंसा लगातार बढी है, लेकिन हर बार वोटिंग का प्रतिशत भी बढ़ा है ।

इस बार बंगाल में बीजेपी पूरे दमखम से चुनाव लड़ रही है ।और लड़ाई सीधे तौर पर बीजेपी और टीएमसी के बीच है । बीजेपी आरोप लगा रही है कि टीएमसी लोकतंत्र का गला घोंट रही है, तो वहीं टीएमसी का आरोप है कि बीजेपी सांप्रदायिक माहौल को खराब कर राज्य में राजनीतिक फायदा उठाना चाहती है ।

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में आज तामलुक, कांति, घाटल, झारग्राम, मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुरा, विष्णुपुर में मतदान होना है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: