सड़क हादसे में छात्र की मौत, नाराज लोगाें ने रांची-टाटा रोड पर लगाया 4 घंटे जाम

0 46

बुंडू:-  बुंडू थाना क्षेत्र के रांची-टाटा रोड पर गोसाईडीह गांव के समीप शुक्रवार की शाम सात बजे ट्रक के धक्के से राज कुमार महली (13 वर्ष) की मौत हो गई। राज कुमार महली बुंडू से टयूशन पढ़कर साइकिल से घर लौट रहा था। दुर्घटना में बच्चे का शरीर क्षत-विक्षत हो गया। घटना के उत्तेजित ग्रामीणों ने शव के साथ रांची-टाटा रोड को चार घंटे जाम कर दिया।

इस दौरान दोनों ओर लगभग पांच किलोमीटर तक वाहनों की कतार लग गई। जाम की सूचना मिलने पर बुंडू प्रमुख परमेश्वरी सांडिल स्थानीय पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन ग्रामीण नहीं माने। घटना के दो घंटे बाद जामस्थल पहुंचे बुंडू बीडीओ नरेंद्र नारायण व सीओ राजीव कुमार ने जाम हटाने के लिए ग्रामीणों से बातचीत की। लेकिन ग्रामीणों ने उन्हें खूब खरी-खोटी सुनाई।

जाम में फंसे घाटशिला विधायक लक्ष्मण टूड्‌डू ने कहा कि ऐसी घटना में प्रशासन और जनता को सजग रहते हुए मामले का निष्पादन करना चाहिए। मौके पर पूर्व मंत्री राजा पीटर की पत्नी आरती देवी भी घटनास्थल पहुंची। साढ़े नौ बजे सीओ ने तीन हजार तत्काल एवं 17 हजार बाद में मुआवजा देने के देर रात 11 बजे जाम खुला। इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली। 

मुआवजा देने के आश्वासन पर भी नहीं माने ग्रामीण 
दुर्घटना में छात्र की मौत के बाद ग्रामीण गुस्से में थे। उन्होंने कई चालकों से मारपीट की, दर्जनों वाहनों के शीशे तोड़े। पुलिस प्रशासन ने मृतक के परिजनों को मुआवजा देने का आश्वासन दिया लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं थे। उनका कहना था कि इलाके में हर दिन हादसा होता है। इसके बावजूद पुलिस प्रशासन कार्रवाई नहीं करती। इस साल कई घटनाएं हो चुकी हैं। जाम में फंसे रमेश कुमार ने फोन पर बताया कि ग्रामीण काफी उग्र थे। वे किसी गाड़ी को आगे बढ़ने नहीं दे रहे थे। गुस्से में लोग किसी की मजबूरी सुनने को तैयार नहीं थे। पांच घंटे से लोग जाम फंसे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: